"THINK RICH LOOK POOR"

Thought of the day....

Things that are done,it is needless to speak about: Things that are past it is needless to blame.....

Saturday, May 15, 2010

बस अब गरीबी जाने वाली ही है देश से , यह सुनते सुनते उम्र के ७० बरस गए....



बस अब गरीबी जाने वाली ही है देश से ,
यह सुनते सुनते उम्र के ७० बरस गए....
कफ़ी आज़मी.

कफ़ी दिन हुए की मै अपने आप से अक्सर यह पुच जाता की यह लोग कैसे २० रुपए मे अपना दिन गुज़र लेते है,
अगर मै होता थो यह कभी नहीं कर पाता.. 

मुझे इन सब बातो से करना भी क्या है भला मेरे घर मै थो २ वक़्त का खाना है और जिंदगी मजे मै चल रही है,मगर खुद से नजर नहीं मिला पाता जब इन लोग का  सामना होता है मेरा फूटपाथ मे..
जब कोई रिक्क्षा वाला मुझ से २० रुपए मांग लेता है थो मेरा खून जल जाता है भला क्यूँ न जले वोह भला कोई सरकारी बाबु थोड़ी है जिस को मे खुशी खुशी टेबल के नीचे से कुछ नोट या कुछ रुपए के बण्डल दे दू , अरे साहब यह लोग मेहनत करते है बस यह सरकारी बाबु नहीं है जिन पर मे हमेशा मेहरबान रहू...



यह तो मेरे देश का गरीब तपका है जिस को हर कोई नाराज़ अंदाज़ करता है तो भला मे क्यूँ ना करू...

हाँ अगर यह गरीब सरकारी बाबु होते तो मे भी इन की उतनी ही खातिरदारी करता जितनी कभी किया करता हु..

4 comments:

Unknown said...

bhai jan apke vichar to bahaut hi ache hai.

Anonymous said...

good sahi kahah jaanab waise yeh tho bilkool sach likha hai khoon jaltha hai

CLUTCH said...

thanks satish

Kira Aderne said...

very nice bikes!
So great to see you my dear Rohit,
you are a terrific friend!